घर बैठे कमाए पैसा

8 बेहतरीन work from home जॉब्स

एफिलिएट मार्केटिंग  (Affiliate Marketing) एफिलिएट मार्केटिंग का मतलब होता है की यदि आप अपनी तरफ से किसी और व्यक्ति को आनलाइन लिंक के द्वारा कुछ भी खरीदारी करवाते है तो इसमें आपको टोटल खरीदारी का कुछ कमीशन मिलेगा।

ऑनलाइन टीचिंग (Online Teaching):-यदि आप स्टडी करते हैं और साथ ही साथ बच्चों को पढ़ाना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन टीचिंग क्लास को ज्वाइन कर सकते हैं।इसमें आप बच्चों को एक एक दो दो घंटे की क्लास में ऑनलाइन ट्यूशन करवा सकते हैं।

डिजिटल मार्केटिंग (Digital Marketing) इसमें आप किसी भी कंपनी यहां फिर ब्रांड की डिजिटल मार्केटिंग करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं।ब्रांड की सोशल मीडिया, ईमेल,  और अन्य मोबाइल मार्केटिंग के द्वारा अच्छी मार्केटिंग करके ब्रांड की मान्यता को बढ़ा सकते हैं।

वेबसाइट्स को बनाना (Web Designing ) आप कंप्यूटर के बारे में अच्छा ज्ञान रखते हैं और कोडिंग करनी आती हैं तो आप खुद से वेबसाइट बना सकते हैं और उन्हें अपने क्लाइंट को बेच सकते हैं।

फ्रीलांसिंग राइटिंग (Freelance Writing) आप किसी मैग्जीन, अखबार के लिए घर बैठकर आर्टिकल लिख सकती हैं. कई पत्रिका और अखबार सिटीजन जर्नलिस्ट कैटेगरी में आम लोगों को मौका देते हैं कि वो उनके लिए आर्टिकल्स लिखें.

अधिक जानकारी के लिए यहां